BIKANER WEATHER
राजनीतिराजस्थान

Rajasthan Next CM Latest Update : राजस्थान में भी मुख्यमंत्री के लिए सामने आएगा चौंकाने वाला नाम?

Pugal News Pugal News

Rajasthan Next CM Latest Update : जयपुर। छत्तीसगढ़ और मध्यप्रदेश में नए मुख्यमंत्री का एलान हो चुका है। भाजपा ने दोनों ही प्रदेशों में नए मुख्यमंत्री एलान कर सबको चौंका दिया। विष्णुदेव साय छत्तीसगढ़ के नए मुख्यमंत्री होंगे। पूर्व सीएम डॉ. रमन सिंह स्पीकर होंगे। वहीं मध्यप्रदेश में नए मुख्यमंत्री मोहन यादव होंगे। अब राजस्थान के नए मुख्यमंत्री के नाम का ब्रेसबी से इंतजार हो रहा है।

दोनों राज्यों की तरह राजस्थान में भी सीएम के लिए चौंकाने वाला नाम सामने आ सकता है। पर्यवेक्षक और रक्षामंत्री राजनाथ सिंह मंगलवार 12 दिसंबर को जयपुर पहुंचेंगे। दो अन्य पर्यवेक्षक विनोद तावड़े व सरोज पांडेय भी सोमवार देर रात या फिर मंगलवार सुबह जयपुर पहुंचेंगे। दोपहर बाद विधायक दल की बैठक होगी। बैठक के बाद सीएम के नाम की घोषणा की जाएगी। विधायकों को प्रदेश भाजपा कार्यालय से बैठक की सूचना दी जा रही है।

राजस्थान में भी हो सकते है दो डिप्टी सीएम

छत्तीसगढ़ और मध्यप्रदेश में नए मुख्यमंत्री घोषणा हो चुकी है। अब राजस्थान में नए सीएम के नाम की घोषणा होना बाकी है। राजस्थान में मंगलवार को विधायक दल बैठक के बाद नए सीएम का नाम ऐलान होगा। बताया जा रहा है दो प्रदेशों के तरह राजस्थान में भी दो डिप्टी सीएम हो सकते है। राजस्थान में सीएम के नाम को लेकर कई नेताओं के नाम चल रहे हैं। अब देखना होगा कि किसके नाम पर मुहर लगती है।

आलाकमान के निर्देशों की अवहेलना

इधर, भाजपा विधायकों को स्पष्ट रूप से निर्देश हैं कि वे किसी भी नेता के घर जाकर नहीं मिलें। सिर्फ कार्यालय आकर ही मुलाकात करें। इसके बावजूद वसुंधरा राजे समर्थक माने जाने वाले विधायक कालीचरण सराफ सहित कुछ विधायकों ने सोमवार को भी पूर्व सीएम वसुंधरा राजे के घर जाकर मुलाकात की। इससे पहले रविवार को भी कई विधायक राजे से मिलने पहुंचे थे।

मुख्यमंत्री पद के चयन में देरी पर क्या बोले जोशी?

राजस्थान के लिए मुख्यमंत्री पद के चयन में हो रही देरी पर विपक्ष की आलोचनाओं पर भाजपा राजस्थान अध्यक्ष सीपी जोशी ने रविवार को कहा कि राजस्थान के लिए अहम फैसला बीजेपी विधायक दल की बैठक में आलाकमान द्वारा लिया जाएगा। कोई कैसे कह सकता है कि हम समय ले रहे हैं। हमारे सभी विजयी उम्मीदवार जनता को उन पर विश्वास जताने के लिए धन्यवाद दे रहे हैं। पर्यवेक्षकों की नियुक्ति कर दी गई है और विधायक दल की बैठक की तारीख तय कर दी गई है। जल्द ही सीएम की घोषणा की जाएगी।

Advertisements
WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
YouTube Channel Subscribe Now

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button