BIKANER WEATHER
Khajuwala

Khajuwala News – खाजूवाला को दूसरे जिले में डालने से हारे- गोविन्दराम मेघवाल

Pugal News Pugal News

Khajuwala News – लोकसभा से कांग्रेस उम्मीदवार गोविन्दराम मेघवाल ने गुरुवार को ताल ठोक दी। टिकट मिलने के बाद पहली बार बीकानेर पहुंचे कांग्रेस प्रत्याशी का बिश्नोई धर्मशाला में स्वागत किया गया लेकिन इस कार्यक्रम में कई बड़े नेता नदारद थे। खासकर, गोविन्दराम के सामने टिकट मांग रहे पिछले लोकसभा चुनाव के प्रत्याशी मदन मेघवाल नहीं आए। वहीं पूर्व शिक्षा मंत्री डॉ. बी.डी. कल्ला भी इस आयोजन में नहीं पहुंचे। कार्यक्रम के दौरान पत्रकारों से बातचीत में गोविन्दराम ने कहा कि खाजूवाला में विधानसभा चुनाव की हार का कारण उनके क्षेत्र को अनूपगढ़ जिले में शामिल करना रहा।

इस कार्यक्रम का उद्देश्य कांग्रेस को एक मंच पर दिखाना था लेकिन कई वरिष्ठ नेताओं की अनुपस्थिति खलती रही। हालांकि जिला प्रमुख मोडाराम मेघवाल वहां पहुंचे। मोडाराम भी लोकसभा का टिकट मांग रहे थे। वहीं पिछले चुनाव के प्रत्याशी और इस बार भी टिकट मांग रहे मदन मेघवाल नहीं आए। माना जा रहा है कि टिकट नहीं मिलने से मदन मेघवाल नाराज हैं। वहीं पूर्व शिक्षा मंत्री डॉ. बी.डी. कल्ला इस कार्यक्रम में नहीं आए। जयपुर में ही गोविन्दराम और डॉ. कल्ला के बीच एक मीटिंग हो चुकी है। कल्ला स्वयं नहीं आए लेकिन सेवादल के प्रदेश उपाध्यक्ष कमल कल्ला उपस्थित रहे। शहर अध्यक्ष यशपाल गहलोत भी पारीवारिक कारणों से कार्यक्रम शुरू होने के साथ ही निकल गए थे।

जीत का गणित बनाने में जुटे

पत्रकारों से बातचीत में गोविन्दराम ने कहा कि इस बार लोकसभा चुनाव में अर्जुनराम मेघवाल को हार का सामना करना पड़ेगा। उन्होंने विधानसभा चुनावों का हवाला देते हुए कहा कि कांग्रेस के जहां वोट बंट गए हैं, उन्हें समेटने का प्रयास हो रहा है। श्रीडूंगरगढ़ में पचास हजार वोट सीपीएम के उम्मीदवार ले गए थे लेकिन वो अब कांग्रेस को समर्थन करेंगे। इसी तरह कोलायत में जिस उम्मीदवार ने तीस हजार वोट लिए, उन्हें भी कांग्रेस से जोड़ने का प्रयास हो रहा है। खुद के विधानसभा क्षेत्र में भी गोविन्दराम पीछे रहे थे। उनका कहना है कि अब खाजूवाला जनता उनके साथ है।

खाजूवाला में हार का कारण जिला

पूर्व मंत्री गोविन्दराम मेघवाल ने कहा कि खाजूवाला और छत्तरगढ़ को अनूपगढ़ जिले में शामिल करने से बड़ी संख्या में लोग नाराज हो गए थे। इसी कारण उन्हें हार का सामना करना पड़ा। हालांकि अब वे लोग पछता रहे हैं। गोविन्दराम ने दावा किया कि लोकसभा चुनाव में खाजूवाला से चालीस हजार वोट की लीड मिलेगी।

लूणकरनसर के मुद्दे पर मौन

गोविन्दराम ने विधानसभा चुनाव में कोलायत और श्रीडूंगरगढ़ के बंटे वोट वापस मिलने का दावा किया लेकिन लूणकरनसर के मुद्दे पर वो मौन रहे। दरअसल, लूणकरनसर में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता वीरेंद्र बेनीवाल ने भी बड़ी संख्या में वोट लिए थे। दावा किया जा रहा है कि बेनीवाल की पार्टी में वापसी होने पर ही ये वोट फिर से कांग्रेस को मिल सकते हैं।

ये रहे उपस्थित

देहात कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष विशनाराम सियाग, अनूपगढ़ विधायक शिमला नायक, विधानसभा चुनावमें लूणकरणसर प्रत्याशी डॉक्टर राजेंद्र मूड, श्रीडूंगरगढ़ प्रत्याशी मंगलाराम गोदारा, पूर्व ऊर्जा मंत्री भंवर सिंह भाटी, पीसीसी महासचिव जिया उर रहमान, गजेंद्र सांखला शिवलाल गोदारा, नेता प्रतिपक्ष चेतन डोटासरा,राहुल जादुसंगत, खाजूवाला की पूर्व प्रधान सरिता मेघवाल, आनंद सिंह सोढ़ा आदि उपस्थित रहे।

Advertisements
WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
YouTube Channel Subscribe Now

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button