BIKANER WEATHER
BikanerLunkaransar

Bikaner News: नहर में बच्चों को तलाश रही एसडीआरएफ टीम, घर वालों का रो-रोकर बुरा हाल

Pugal News Pugal News

Bikaner News: नहर में बच्चों को तलाश रही एसडीआरएफ टीम, घर वालों का रो-रोकर बुरा हाल

Bikaner News – इंदिरा गांधी नहर की कंवरसेन लिफ्ट में डूबे दो चचेरे भाइयों का सोमवार सुबह तक भी सुराग नहीं लगा। एसडीआरएफ की टीम ने एक बार फिर सर्च अभियान शुरू किया है। ये दोनों भाई रविवार दोपहर नहर में गिर गए थे। बामनवाली निवासी मूलाराम का बेटे मुकेश (12) और बजरंग के बेटे पृथ्वी (14) की नहर में तलाश हो रही है।

सोमवार सुबह नहर पर परिजन और ग्रामीण एकत्र हो गए। लूणकरनसर पुलिस ने एसडीआरएफ के सहयोग से फिर पड़ताल शुरू की है। नाव पर एसडीआरएफ की टीम नहर का चप्पा-चप्पा खंगाल रही है। आमतौर पर बारह से चौबीस घंटे के बीच डूबने वाले ऊपर आ जाते हैं और कई बार नहर के गेट्स पर अटक जाते हैं। फिलहाल अभी ऐसा कुछ नहीं हुआ है, दोनों बच्चों की तलाश जारी है।

पैर फिसलने से नहर में गिरे

नहर में रविवार दोपहर एक भाई का पैर फिसल गया तो दूसरा उसे बचाने के लिए कूद गया, लेकिन वो भी डूब गया। पैर फिसलने से एक भाई नहर में चला गया और डूबने लगा। दूसरा उसे बचाने के लिए कूद गया। दोनों डूबने लगे तो तीसरे भाई ने घर पर पहुंचकर सूचना दी। परिजन मौके पर पहुंचे तो दोनों भाइयों का कहीं पता नहीं चल सका।

घूमने गए थे बच्चे

रविवार का अवकाश होने के कारण तीनों भाई नहर के आसपास घूम रहे थे।। इस दौरान दोनों नहर के पास क्यों गए? इसका पता लगाया जा रहा है। आसपास कोई सीसीटीवी कैमरा भी नहीं है। बामनवाली निवासी मूलाराम का मुकेश (12) और बजरंग का बेटा पृथ्वी (14) सहित तीन चचेरे भाई नहर के पास गए थे।

इसी दौरान एक भाई का पैर फिसलने से वो अंदर गिर गया, तभी दूसरा भाई उसे बचाने के लिए कूद गया। दोनों डूब गए। तीसरा भाई दौड़कर घर गया। वहां परिजनों को दोनों के डूबने की सूचना दी तो सभी भागकर मौके पर पहुंचे। करीब डेढ़ किलोमीटर तक आने तक दोनों बच्चे नहर में आगे निकल गए।

Chhatargarh News : छतरगढ़ में चोरों ने दो गांवो में बंद मकानों को बनाया निशाना, नगदी व जेवरात चुराए

घटना बामनवाली गांव के पास चक 381 और आरडी सात सौ पर हुई है। घटना की जानकारी मिलने पर टाइगर्स फोर्स के महिपाल सिंह भी मौके पर पहुंच गए। घटना के बाद से एसडीआरएफ की टीम बच्चों की तलाश कर रही है लेकिन सुराग नहीं मिला। बच्चों के डूबने की आशंका में दूर तक तलाश की जा रही है।

Advertisements
WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
YouTube Channel Subscribe Now

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button