BIKANER WEATHER
Bikaner

लड़की के शव को आनन-फानन में दफनाया पुलिस ने:नहर में मिली लाश को पुलिस ने अज्ञात समझकर पोस्टमार्टम कर दफनाया, परिजन पहुंचे तो हुआ हंगामा

Pugal News Pugal News

लड़की के शव को आनन-फानन में दफनाया पुलिस ने:नहर में मिली लाश को पुलिस ने अज्ञात समझकर पोस्टमार्टम कर दफनाया, परिजन पहुंचे तो हुआ हंगामा

Bikaner News

बीकानेर के लूणकरणसर में एक युवती का शव आनन-फानन में दफना देने से पुलिस की कार्रवाई संदेह के घेरे में है। अब परिवार ने आकर आपत्ति जताई है। जिसके चलते शुक्रवार को पुलिस ने शव को बाहर निकाला गया। अब दोबारा पोस्टमॉर्टम की कार्रवाई की जाएगी। परिजनों का आरोप है कि पुलिस ने इससे पहले 2 युवकों से पूछताछ की थी।

लेकिन, उन्हें छोड़ दिया गया। परिजनों का कहना है कि उन्हीं युवकों से फिर से पूछताछ की जाए। मामले की गंभीरता को देखते हुए लूणकरनसर थानाधिकारी सहित तीन पुलिस कर्मियों को लाइन हाजिर कर दिया गया है।

परिजनों का आरोप-पुलिस ने जल्द बाजी में शव दफनाया

दरअसल, महाजन थाने में गुरुवार को एक युवती की गुमशुदगी रिपोर्ट दर्ज करवाई गई थी। शुक्रवार को यहां मलकीकर पंपिंग स्टेशन के पास एक लड़की का शव मिला था। लूणकरनसर पुलिस ने आला अधिकारियों को सूचना दिए बगैर ही आनन फानन में उसका पोस्टमॉर्टम करवा दिया और शव को दफना दिया।

उधर, महाजन से जो लड़की लापता हुई थी, उसकी छानबीन जारी थी। लड़की के परिजन लूणकरनसर पहुंचे तो पता चला कि एक एक अज्ञात युवती की लाश को दफनाया गया है। दफनाने से पहले उसके फोटो लिए गए थे, जिसे देखने पर परिजनों ने शव की पहचान कर ली।

इसके बाद परिजनों ने पुलिस की कार्रवाई पर नाराजगी जताई और कहा- गुमशुदगी दर्ज होने के बावजूद भी पुलिस ने पड़ताल नहीं की और उसे दफना दिया। शुक्रवार रात इस शव को जेसीबी मशीन के सहयोग से खुदाई करके वापस निकाला गया।

लापता लड़की स्नेहा उर्फ शालू थी और दफनायी जा चुकी महिला की पहचान भी स्नेहा के रूप में परिजन कर रहे हैं। परिजनों का सवाल है कि लूणकरनसर पुलिस ने दफनाने से पहले महाजन सहित जिले के अन्य थानों को सूचना नहीं दी गई। परिजनों की नाराजगी को देखते हुए लूणकरनसर थानाधिकारी और दो कॉन्स्टेबल को लाइन हाजिर कर दिया गया। हालांकि पुलिस ने अब तक ये पुष्टि नहीं की है कि मृत लड़की शालू उर्फ स्नेहा है।

पोस्टमॉर्टम पर भी परिजनों को शक

शालू के परिजनों का आरोप है कि पोस्टमॉर्टम भी सही तरीके से नहीं किया गया है। पोस्टमॉर्टम की औपचारिकता की गई है। परिजनों का आरोप है कि शव पर पोस्टमॉर्टम के निशान नहीं है। इसी कारण अब पोस्टमॉर्टम करने वाले डॉक्टर के खिलाफ भी कार्रवाई की मांग की गई है।

बताया जा रहा है कि महाजन पुलिस ने इस मामले में दो युवकों को पकड़ा भी था लेकिन पूछताछ के बाद छोड़ दिया गया है। ऐसे में लड़की के परिजन उन्हीं लड़कों से फिर से पूछताछ की मांग कर रहे हैं।

परिजनों ने लड़की की हत्या की आशंका जताई है। आरोप है कि हत्या कर शव को नहर में फेंका गया है। ऐसे में पूरे मामले की नए सिरे से जांच की मांग की जा रही है। लड़की का शव फिलहाल मॉर्च्युरी में है, जहां लड़की के परिजन बैठे हैं और शनिवार को विरोध प्रदर्शन भी कर सकते हैं।

पुलिस कर रही है जांच

लूणकरनसर के सीओ नोपाराम भाकर ने बताया कि लूणकरणसर पुलिस को मलकीसर पंपिंग स्टेशन लड़की के शव का मिला था। जिसका पोस्टमॉर्टम करवा कर दफनाया गया। मगर कहां चूक हुई यह जांच का विषय है। जांच में दोषी पाए जाने पर कानूनी कार्रवाई की जाएगी। लूणकरणसर थाना अधिकारी को लाइन हाजिर किया गया है।

Advertisements
WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
YouTube Channel Subscribe Now

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button