BIKANER WEATHER
BikanerKhajuwala

खाजूवाला, छतरगढ़, पूगल के दौरे पर रहे जिला निर्वाचन अधिकारी

Pugal News Pugal News

खाजूवाला, छतरगढ़, पूगल के दौरे पर रहे जिला निर्वाचन अधिकारी

बीकानेर, 14 अक्टूबर । जिला कलेक्टर भगवती प्रसाद कलाल ने कहा कि निष्पक्ष, भय मुक्त और पारदर्शी चुनाव संपादन के लिए अधिकारी पूरी प्रतिबद्धता के साथ निर्वाचन आयोग द्वारा सौंपे गए कर्तव्यों का निर्वहन करें।

जिला निर्वाचन अधिकारी ने शनिवार को खाजूवाला, पूगल और छतरगढ़ उपखंड मुख्यालयों पर ब्लॉक स्तरीय अधिकारियों के साथ अलग-अलग समीक्षा बैठक कर यह निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि आगामी समय में चुनाव के साथ-साथ त्योहारों के मद्देनजर कानून व्यवस्था बनी रहे, इसे लेकर पुलिस और प्रशासन विशेष समन्वय रखें। सूचना तंत्र को मजबूत बनाएं और किसी भी शिकायत पर त्वरित कार्यवाही हो।

जिला निर्वाचन अधिकारी ने कहा कि आदर्श आचार संहिता की अनुपालना भी सुनिश्चित करवाई जाए।

किसी भी स्थान पर रैली जुलूस इत्यादि के आयोजन से पहले प्रशासन द्वारा अनुमति लेना अनिवार्य है इसके लिए उचित माध्यमों द्वारा सूचना प्रसारित की जाए। जिला निर्वाचन अधिकारी भगवती प्रसाद कलाल ने कहा कि शराब वितरण जैसी कोई घटनाएं न हो, इस नियंत्रण हेतु टीमें सक्रिय रहे। मतदाता भय मुक्त होकर मतदान कर सकें ,इसके लिए सकारात्मक वातावरण निर्माण और शिकायत निस्तारण पर विशेष ध्यान दिया जाए।

पूगल में उपखण्ड स्तरीय अधिकारियों के साथ बैठक में जिला निर्वाचन अधिकारी ने आदर्श आचार संहिता की पालना करवाने में आईटी टूल्स का प्रयोग करने के निर्देश दिए।

भगवती प्रसाद कलाल ने मतदान केंद्रों पर पानी, बिजली, छाया इत्यादि की व्यवस्थाएं सुनिश्चित करने के लिए उपखंड अधिकारी को दूरस्थ स्थानों पर बने मतदान केन्द्रों का निरीक्षण करने के निर्देश दिए।उन्होंने कहा कि मतदान केंद्रों पर यदि विभिन्न व्यवस्थाओं में कमियां मिलती है तो तुरंत प्रभाव से सुधार करवाएं। जिला निर्वाचन अधिकारी भगवती प्रसाद कलाल ने छत्तरगढ़ उपखंड मुख्यालय पर भी अधिकारियों की बैठक ली।

बैठक में पुलिस अधीक्षक तेजस्विनी गौतम ने कहा कि कानून व्यवस्था बनी रहे और आम आदमी बिना किसी भय के अपने मताधिकार का प्रयोग कर सके इसके लिए छोटी से छोटी घटना की सूचना जिला प्रशासन को उपलब्ध करवाई जाए, इस कार्य में कोताही नहीं हो।

मतदान केंद्रों का निरीक्षण कर दिए आवश्यक दिशा-निर्देश

इससे पहले जिला निर्वाचन अधिकारी भगवती प्रसाद कलाल ने पुलिस अधीक्षक के साथ खाजूवाला, मोतीगढ, सत्तासर, डंडी व छतरगढ़ में मतदान केंद्रों का निरीक्षण कर आवश्यक व्यवस्थाएं देखीं और आवश्यक दिशा निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि मतदान केन्द्रों पर मतदाताओं को किसी प्रकार की परेशानी ना आए।

Advertisements
WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
YouTube Channel Subscribe Now

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button